Hathras Accident: कौन हैं भोलेबाबा? जिनके सत्संग में मची भगदड़ में बिछ गई लाशें

Hathras Accident:  कौन हैं भोलेबाबा? जिनके सत्संग में मची भगदड़ में बिछ गई लाशें

Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बड़ा हादसा हो गया है। यहां स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संगमें आए 27 लोगों की मौत हो गई और ये मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कहा जा रहा है कि इस हादसे में कई दर्जन लोग घायल भी हुए हैं। ऐसे में सबके मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर ये भोले बाबा है कौन? इसका जवाब मीडिया हाउस के बात करते हुए खुद भोले बाबा ने दिया था।

स्वयंभू संत भोलेबाबा मूल रूप से कांशीराम नगर के पटियाली गांव के रहने वाले हैं। वो पहले यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे लेकिन 18 साल की नौकरी करने के बाद उन्होंने वाआरएस ले लिया और अपने गांव में झोपड़ी बनाकर रहते हैं। इसके साथ ही वो उत्तर प्रदेश और आसपास के राज्यों में घूम कर लोगों को भगवान की भक्ति का पाठ पढ़ाते हैं।

उनके जीवन में कोई गुरू नहीं

स्वयंभू संत कहते हैं कि बचपन में वह अपने पिता के साथ खेती बाड़ी का काम करते थे। जब जवान हुए तो पुलिस में भर्ती हो गए। उनकी पोस्टिंग राज्य के दर्जन भर थानों के अलावा इंटेलिजेंस यूनिट में रही है। संत भोले बाबा के अनुसार, उनके जीवन में कोई गुरू नहीं है। जब उन्होंने वीआरएस ले लिया तो अचानक उनको भगवान से साक्षात्कार हुआ और उसी दौरान उनका झुकाव अध्यात्म की ओर हो गया।

कैसे हुआ हादसा

उन्होंने अपना पूरा जीवन मानव कल्याण में लगाने का फैसला लिया। उनका दावा है कि वो खुद कहीं नहीं जाते बल्कि उनको उनके भक्त बुलाते हैं। वो भक्तों की फरियाद पर लगातार अलग अलग स्थानों पर घूम कर समागम करते आ रहे हैं। बता दें,सत्संग खत्म होने के बाद हम लोग निकलने लगे थे। भीड़ बहुत ज्यादा थी, तभी अचानक भीड़ में भगदड़ मच गई। जिससे कई लोग एक दूसरे के नीचे दब गए। अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a comment